27 सितंबर 2017

अाचार्य बालक़ष्‍ण बने भारत के दूसरे सबसे अमीर व्‍यापारी पहले नम्‍बर पर मुकेश अम्‍बानी



पतंजली के संस्‍थापक एवं मेनेजरआचार्य बालक़ष्‍ण भारत के दूसरे सबसे अमीर व्‍यापारी पहले नम्‍बर पर मुकेश अम्‍बानी है, भारत के 10 सबसे अमीर लोगों की सूची में मुकेश अंबानी के अलावा नए चेहरे भी जुड़ गए हैं। बाबा रामदेव की कंपनी पतंजिल के एमडी आचार्य बालकृष्‍ण ने लंबी छलांग लगाई है। वह एक साल में 17 अरबपतियों को पीछे छोडकर टॉप टेन में जगह बनाने में कामयाब हो गये है ।

भारत के सबसे अमीर शख्‍स की बात जब भी होती है, तो हमेशा पहला नाम मुकेश अंबानी का आता रहा है। चाइना बेस्‍ड हुरुन कंपनी ने अपनी एक रिपोर्ट जारी की है। इसमें भारत के 10 सबसे अमीर शख्‍सियतों के नाम शामिल हैं। मुकेश अंबानी की संपत्‍ति 58 फीसदी बढ़कर 2.57 लाख करोड़ हो गई है। अंबानी लगातार 6वीं बार पहले नंबर पर रहे हैं। इस साल सबसे हैरान करने वाला नाम है, आचार्य बालकृष्‍ण का। पतंजलि कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्‍टर बालकृष्‍ण का नाम देश के 10 सबसे अमीर लोगों में गिना जाने लगा है।

हुरुन इंडिया के ताजा बयान के अनुसार पतंजलि के बालकृष्ण देश के दस सबसे अमीर लोगों की सूची में जगह बनाने में सफल रहे। सूची में बालाकृष्ण ने अच्छी छलांग लगाई और 8वां स्थान हासिल किया। पिछले साल वह 25वें स्थान पर थे। उनकी संपत्ति 173 फीसद बढ़कर 70,000 करोड़ रुपये हो गई। पतंजलि का कारोबार बीते वित्त वर्ष में बढ़कर 10,561 करोड़ रुपये हो गया। यानी कि दूसरे एफएमसीजी कंपनी को पतंजलि से कड़ी टक्‍कर मिलने लगी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

नीचता की पराकाष्ठा 😠 अश्लील होती महेंदी रस्म..

विवाह की रुत पुनः आ गई है ।  संस्कारों के नाम पर हमारे समाज में अश्लीलता का पदार्पण हो चुका है । नई नई कुप्रथाएँ जन्म ले रहीं हैं ।  ऐसे ही ...