09 नवंबर 2016

०९-११-२०१६ के बाद पुराने ५०० और १००० के नोट मात्र कागज के टुकड़े रह जायेगे।


०८-११-२०१६ को रात ०८-०० बजे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश की जनता के नाम सन्देश जारी कर आतंकवाद और कालाधन पर बहुत बड़ा एलान किया .

श्री मोदी ने देश दिनांक ०९-११-२०१६ से ५०० और १००० के सभी पुराने नोट को अवैध घोषित कर दिया और ०९-११-२०१६ के बाद पुराने ५०० और १००० के बदले नवीन नोट जारी किये जायेगे , तथा पुराने नोट मात्र कागज के टुकड़े रह जायेगे। 

श्री मोदी द्वारा यह कदम उठाना इतना आसान भी नहीं था परंतु कुछ कर गुजरने का जूनून जिसमे हो उनके लिए कुछ भी मुश्किल नहीं होता है।  
 

इस कदम को उठाना इतना आसान नहीं था और यह कदम सिर्फ मोदी जैसा प्रधानमंत्री ही उठा सकता है. इस कदम से एक और देश में छुपा हुआ कालाधन बाहर निकलेगा तो वही दूसरी और आतंकवाद पर भी शिकंजा कसता दिखाई दे रहा है।

वही देश की जनता की सुविधा के लिए दिनांक ०९ और १० को भारत के सभी बैंक बंद रहेगे तथा दिनांक ११ से जिनके पास ५०० और १००० के नोट हो वे अपने नोट अपने नजदीकी बैंक जिसमे आपका खाता हो वहां जमा कर सकते है।  



 भारत के इतिहास में यह बहुत बड़ा कदम माना जा रहा है।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

नीचता की पराकाष्ठा 😠 अश्लील होती महेंदी रस्म..

विवाह की रुत पुनः आ गई है ।  संस्कारों के नाम पर हमारे समाज में अश्लीलता का पदार्पण हो चुका है । नई नई कुप्रथाएँ जन्म ले रहीं हैं ।  ऐसे ही ...